बलिया : बैंक खाता धारक के अकाउन्ट से पूरे 1 लाख गायब, शाखा प्रबंधक के खिलाफ रिपोर्ट

रेवती, बलिया। भारतीय स्टेट बैंक की रेवती शाखा के एक ग्राहक ने शाखा प्रबंधक की लापरवाही की वजह से हैकर्स द्वारा फर्जी तरीके खाते से करीब एक लाख की धनराशि निकाल लेने की तहरीर पुलिस को दिया है।पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।



जाने क्या हुआ पूरा मामला

खाताधारक नगर के वार्ड नं. 9 निवासी मुकेश पाण्डेय ने आरोप लगाया है कि 21 जुलाई को मेरे खाते से पांच हजार रुपये की निकासी हैकर्स द्वारा फर्जी तरीके से किया गया। 22 जुलाई को शाखा प्रबंधक को नेट बैंकिग तथा मोबाइल नं. बदलने का लिखित प्रार्थना पत्र दिया। शाखा प्रबंधक ने कहा कि आप सब पैसा निकाल लें। शाखा प्रबंधक के कहने पर 49 हजार पांच सौ निकाला। शाखा प्रबन्धक ने आश्वस्त किया कि अब से ट्रांजिक्सन नहीं होगा। आप बैंक से अपना पैसा निकाल लें।आप शाखा द्वारा ही पैसा निकाल सकते है।

बहुत कहने पर भी शाखा प्रबंधक की लापरवाही

पूरा पैसा निकल जाने पर आपका खाता बंद कर दिया जायेगा। मैंने शाखा प्रबन्धक से उक्त खाते की धनराशि अपने भाई के खाते में, जो कि इसी बैंक में है ट्रांसफर करने का निवेदन किया। लेकिन शाखा प्रबंधक द्वारा साफ मना कर दिया गया। 23 जुलाई को जब मैं खाते से पैसा निकालने के लिए फार्म दिया तो पता चला कि खाते में मात्र 27 हजार ही है।


लिखित पार्थना पत्र के बाद भी नहीं हुआ काम 


लिखित प्रार्थना पत्र देने के बाद भी उसी दिन मेरे खाते से 49 हजार 9 सौ 99 दो बार यानि एक लाख में दो रुपये कम हैकर्स द्वारा फर्जी तरीके से निकाल लिया गया। शाखा प्रबंधक सुरेश राम ने बताया कि ग्राहक द्वारा लिखित सूचना मिलते ही खाते को होल्ड की प्रक्रिया हुई। इसी बीच यूपीआई द्वारा पैसा ट्रांसफर हुआ है। मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को इमेल के माध्यम से दिया हूं। निर्देश मिलते ही यथासंभव कार्यावाही की जायेगी। एसआई गजेन्द्र राय ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments