बलिया : कोविड-19 की समीक्षा कर कमिश्नर ने जारी किया यह निर्देश


बलिया। कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में अधिकारियों के साथ कोविड-19 के संबंध में चर्चा की। उन्होंने निर्देश दिया कि भर्ती मरीजों का नियमित चेकअप करते हुए प्रतिदिन खांसी, जुखाम, बुखार के लक्षणों को चेक किया जाए। 

एक हज़ार ब्यक्तियों प्रतिदीन हो सैम्पलिंग

सीएमओ को निर्देश दिया कि प्रतिदिन कम से कम एक हजार व्यक्तियों की सैम्पलिंग की जाए। कहा कि सभी हॉस्पिटल को नोटिस जारी कर जो प्रोटोकॉल है, उसका हर हाल में अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। 

तत्काल किट की ब्यवस्था

एसडीएम अन्नपूर्णा गर्ग से कहा कि सर्वे का कार्य का पर्यवेक्षण के लिए पांच अधिकारियों को लगाएं। यह कार्य तेजी से और गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। सीएमओ को निर्देश दिया कि जिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किट उपलब्ध नहीं है तो तत्काल किट भिजवाया जाए। 

अधिकारियों व कंप्यूटर ऑपरेटरों से कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली

कोरोना से संबंधित जो गलत सूचना देता है तो उसकी भी चेकिंग किया जाए। नगर पंचायत के क्षेत्रों में साफ सफाई की व्यवस्था का बेहतर इंतजाम कराने पर विशेष जोर दिया। कमिश्नर ने विकास भवन सभागार में बने इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर को देखा। वहाँ कार्य कर रहे अधिकारियों व कंप्यूटर ऑपरेटरों से कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली। डीएम श्रीहरि प्रताप शाही, संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन जैन समेत अन्य अधिकारी साथ थे।

Post a Comment

0 Comments