IPL 2021: Moeen Ali के विवाद में उनके पिता Munir Ali की एंट्री, Taslima Nasreen को बताया ‘Islamophobic’

नई दिल्ली: इंग्लैंड (England) के स्टार क्रिकेटर मोईन अली (Moeen Ali) को लेकर बांग्लादेश  (Bangladesh) की लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasreen) ट्वीट को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब इसमें मोईन के पिता  मुनीर अली (Munir Ali) की एंट्री हो गई हैं.

इस ट्वीट पर हुआ था विवाद

बांग्लादेश की राइटर तस्लीमा नसरीन ने ट्विटर पर लिखा, ‘मोईन अली (Moeen Ali) अगर क्रिकेट नहीं खेल रहे होते तो वह सीरिया जाकर ISIS से जुड़ जाते.’ गौरतलब है कि तस्लीमा ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि हाल ही में मोईन ने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की जर्सी पर लगे शराब के ब्रांड का लोगों को हटाने की मांग की थी.

तस्लीमा ने ट्वीट डिलीट किया

इसके बाद तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasreen) को जमकर ट्रोल किया गया. विवाद को बढ़ता देख बांग्लादेश (Bangladesh) की इस राइटर ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया और सफाई देते हुए कहा कि इंग्लिश क्रिकेटर मोईन अली (Moeen Ali) के खिलाफ वो ट्वीट महज एक तंज था. 

 

 

तस्लीमा से खफा हैं मोईन के पिता

इस विवादित ट्वीट से मोईन अली (Moeen Ali) के पिता मुनीर अली (Munir Ali) ने काफी खफा हैं उन्होंने इस लेखिका को इस्लामोफोबिक (Islamophobic ) बता डाला . उन्होंने कहा कि तस्लीमा नसरीन का ट्वीट पढ़कर मैं काफी आहत और सदमे में हूं. अगर वो आईने वह आईने में खुद को देखेंगी तो उन्हें मालूम होगा कि उन्होंने क्या कहा है.

जब तस्लीमा से मिलेंगे तो क्या कहें मुनीर अली

मुनीर अली (Munir Ali) ने इंडियन एक्सप्रेस से  कहा कि, ‘अगर मैं किसी दिन तस्लीमा से मिलूंगा तो मैं उन्हें बताउंगा कि असल में मैं उनके बारे में क्या सोचता हूं. सच कहा जाए, तो मैं वास्तव में गुस्से में हूं, लेकिन मुझे पता है कि यदि मैं अपने गुस्से पर काबू नहीं रखूंगा तो यह उनके जैसे लोगों के हाथों में खेलने जैसा होगा.’ 

जोफ्रा आर्चर ने तस्लीमा पर साधा था निशाना

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में मोईन अली के साथी खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने तस्लीमा नसरीन को उनके ऐसे विवादित कमेंट के लिए निशाने पर ले लिया था. इस विवादित ट्वीट के बाद जोफ्रा आर्चर ने तस्लीमा नसरीन को जवाब देते हुए लिखा, ‘क्या आप ठीक हो? मुझे नहीं लगता कि आप ठीक हो.’

Jofra Archer

मोईन ने ऐसा क्यों किया?

मोईन अली (Moeen Ali) बेहद धार्मिक हैं और वो अपने मजहब का बखूबी पालन करते हैं. गौरतलब है कि इस्लाम (Islam) में शराब पीना, इसका उत्पादन करना, इसे बेचना और इसका प्रचार करना हराम हैं. शराब को शैतान का काम और कई बुराइयों की जड़ माना जाता है.

हाशिम अमला ने किया था इनकार

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला (Hashim Amla) ने अपनी राष्ट्रीय टीम की जर्सी पर बीयर कंपनी का लोगो लगाने से इनकार किया था जिसकी वजह उनकी मैच फीस का हिस्सा काट लिया जाता था. 

Hashim Amla

परवेज रसूल ने छिपाया था लोगा

आईपीएल 2013 (IPL 2013) में भारतीय क्रिकेटर परवेज रसूल (Parvez Rasool) ने पुणे वॉरियर (Pune Warriors) टीम की तरफ से खेलते हुए जर्सी (Jersey) पर बने शराब के लोगो को छिपा लिया था.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *