बेकाबू कोरोना ने बढ़ाई हरियाणा की मुसीबत, कल शाम 6 बजे से सभी दुकानें बंद करने के आदेश, समारोहों पर लगी रोक

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब हरियाणा की सरकार ने भी सख्ती को और बढ़ाने का ऐलान किया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की है कि हरियाणा में कल यानी शुक्रवार शाम 6 बजे से सभी दुकानें बंद रहेंगी. इसके साथ ही, सभी गैर-जरूरी समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

इसके अलावा निर्धारित समय-सीमा के भीतर किसी भी आयोजन के लिए संबंधित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी. इससे पहले महाराष्ट्र, दिल्ली, झारखण्ड, छत्तीसगढ़, आदि राज्यों ने कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए अलग-अलग समय के लिए लॉकडाउन लगा दिया है. वहीं यूपी सहित कई राज्यों में वीकेंड लॉकडाउन लागू है. 

पिछले कई दिनों से देश के अन्य राज्यों की तरह हरियाणा में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. तीन हफ्ते से भी कम समय में हरियाणा में कोरोना के 73,000 मामले सामने आ गए हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 31 मार्च से अब तक कोरोना से राज्य में करीब 300 लोगों की मौत हो चुकी है. हरियाणा में एक दिन पहले बुधवार को 9623 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे तो 45 लोगों की मौत हो गई थी. 

कोरोना के नय मामले सामने आने के साथ ही राज्य में 3928 लोगों ने कोरोना से जंग जीती है. इसी के साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों का आंकड़ा  3,81,257 तक पहुंच गया है. वहीं कोरोना से अब तक हरियाणा में 3528 लोगों की मौत हो चुकी है. आशंका है कि जल्दी ही राज्य में कोरोना के मरीजों के मिलने का आंकड़ा 10 हजार के पार पहुंच जाएगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *