IPL 2021: Points Table में इस टीम को हुआ फायदा, जानिए किसे मिली Orange Cap और Purple Cap

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) टूर्नामेंट में बीते शुक्रवार के दिन अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में सिर्फ एक मुकाबला खेला गया. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आरसीबी (RCB) को 34 रन से मात दी और प्वाइंट टेबल में एक स्थान का उछाल पाया.

प्वाइंट्स टेबल में किस टीम को मिला फायदा?

आईपीएल 2021 (IPL 2021) प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) फिलहाल 10 अंकों के साथ टॉप पर है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)  के पास भी इतने ही अंक हैं लेकिन नेट रन रेट की वजह से वो दूसरे नंबर पर है. तीसरे पर आरसीबी, चौथे पर मुंबई इंडियंस, 5वें पर पंजाब किंग्स, छठे पर कोलकाता नाइटराइडर्स, 7वें पर राजस्थान रॉयल्स और आखिरी स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है.

किसे मिली ऑरेंज और पर्पल कैप?

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के कप्तान केएल राहुल 7 मैचों में 331 रन बनाकर ऑरेंज कप (Orange Cap) के हकदार बने हुए हैं, इस दौरान उनका औसत 66.20 और स्ट्राइक रेट 136.21 का रहा. वहीं, आरसीबी के युवा गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने 7 मैचों में 15.11 की औसत और 9.17 की इकॉनमी रेट से कुल 17 विकेट लिए और पर्पल कैप (Purple Cap) हासिल की.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *