IPL 2021: Laxmipathi Balaji के Corona Positve होने से बढ़ी मुश्किलें, Delhi की मेजबानी को खतरा

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी (Laxmipathi Balaji)  के कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में बीसीसीआई दिल्ली में होने वाले अगले कुछ आईपीएल मुकाबलों को लेकर असमंजस की स्थिति में है.

KKR vs RCB स्थगित

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के 2 क्रिकेटर्स का कोरोना वायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) आने के बाद आरसीबी (RCB) के खिलाफ सोमवार की शाम को होने वाला उसका मैच स्थगित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2021 पर कोरोना का कहर, फैंस का फूटा गुस्सा, कहा-#CancelIPL
 

कोलकाता के 2 खिलाड़ी पॉजिटिव

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) और संदीप वारियर (Sandeep Warrier) के पॉजिटिव पाए जाने के बाद जहां केकेआर की पूरी टीम क्वारंटीन हो गई है, वहीं नियमित तौर पर सीएसके टीम के साथ रहने वाले बालाजी भी सोमवार को आरटी-पीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद अलग थलग हो गए हैं.

दिल्ली में मैचों को लेकर सस्पेंस

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘बालाजी की पॉजिटिव रिपोर्ट सचमुच में चिंता का विषय है हालांकि सीएसके के खिलाड़ियों का परीक्षण नेगेटिव आया है. अमूमन ज्यादातर लोगों में 5वें या छठे दिन लक्षण दिखााई देते हैं. चर्चा यह है कि क्या दिल्ली में अगले दोनों मैचों का आयोजन किया जाना चाहिए या नहीं.’

 

 

MI vs CSK को लेकर चिंता

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने भले ही पीटीआई को बताया कि उन्हें मैचों के कार्यक्रम में बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन परेशानी सीएसके के पिछले शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच को लेकर है.

अगले 2 मैच भी होंगे स्थगित?

एक अधिकारी ने कहा, ‘बालाजी मैच से पहले और बाद में डगआउट में थे और वह मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों से भी मिले थे जो कि स्वाभाविक है. अब आप हर दिन परीक्षण कर सकते हैं लेकिन जिस तरह से केकेआर का मैच स्थगित कर दिया गया उसी तरह अगर मुंबई और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मंगलवार और सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाले मैच के कार्यक्रम में बदलाव करना विवेकपूर्ण होगा.’

शेड्यूल में बदलाव आसान नहीं

केकेआर की टीम का छह दिन के कड़े क्वारंटीन के दौरान हर दिन परीक्षण होगा और ज्यादातर का मानना है कि यही नियम सीएसके पर भी लागू होना चाहिए, लेकिन कार्यक्रम में बदलाव करना आसान नहीं होगा क्योंकि दिल्ली सेशन 8 मई को खत्म होना है जिसके बाद कोलकाता और बेंगलुरू में मैचों का आयोजन किया जाना है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *