Azharuddin ने दिया BCCI को ऑफर, ‘Mumbai में COVID-19 के मामले बढ़ जाएं तो Hyderabad करे मेजबानी’

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने ऑफर दिया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण अगर मुंबई से मैचों को हटाना पड़ा तो बीसीसीआई इसके लिए उनके राज्य की सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकता है.

Stand By में 2 शहर

बीसीसीआई (BCCI) ने मुंबई में कोविड-19 के मामलों के तेजी से बढ़ने के बाद इंदौर और हैदराबाद (Hyderabad) को 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए ‘स्टैंड बाई’ के तौर पर तैयार रहने को कहा है. मुंबई को 10 मैचों की मेजबानी करनी है, यहा 10 से 25 अप्रैल के बीच मुकाबले आयोजित किए जाएंगे.
 

यह भी पढ़ें- मोहम्मद सिराज को को गिफ्ट में मिली शानदार कार, आनंद महिंद्रा ने पूरा किया अपना वादा

 

वानखेड़े में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन

आईपीएल 2021 (IPL 2021) से पहले  वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) के 10 ग्राउंड स्टाफ कोविड-19 (COVID-19) टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या बीसीसीआई (BCCI) मुंबई (Mumbai) में मैच आयोजित करना जारी रखेगी या इसमें बदलाव मुमकिन है.

अजहरुद्दीन ने दिया ऑफर

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘ये मुश्किल वक्त सबके एकजुट रहने की एक और वजह है. हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन अपनी सुविधाओं को बीसीसीआई को देना चाहेगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) सुरक्षित वेन्यू पर आयोजित किया जाए.’

 

 

10 अप्रैल को मुंबई में मैच

वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में 10 अप्रैल को आईपीएल 2021 (IPL 2021) का मैच खेला जाएगा. ये मुकाबला एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच होगा.

मुंबई में कोरोना के मामले बढ़े

मुंबई (Mumbai) में बीते शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 9,108 मामले सामने आये है और अगर वहां हालात बेकाबू हुए तो आंशिक लॉकडाउन (Partial Lockdown) लग सकता है. मुंबई के अलावा पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य में इस महामारी का खतरा बढ़ गया है.

 

 

‘मुंबई में मेजबानी की उम्मीद’

बीसीसीआई (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने शनिवार को पीटीआई-भाषा से कहा, ‘देखिए, अगर लॉकडाउन होता है तो टीमें बायो बबल में हैं और वैसे भी दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं है. इसलिए हमें अब भी मुंबई (Mumbai) में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक आईपीएल मैचों के आयोजन की उम्मीद है.’

Lockdown लगा तो क्या होगा?

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘लेकिन अगर हालात काबू से बाहर चले जाते हैं तो हैदराबाद (Hyderabad) और इंदौर (Indore) को स्टैंड बाई रखा गया है. लेकिन अगर लॉकडाउन (Lockdown) होता है, तो मैचों का आयोजन और भी आसान हो जाएगा क्योंकि वेन्यू के बाहर और अन्य जगहों पर दर्शकों पर नियंत्रण लगा होगा.’

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *