कोविड वाली कविता पसंद आई तो दोस्तों ने उसे बड़े-बड़े अक्षरों में छपवा कर लगवा दी मुंबई में होर्डिंग

मुंबई: कोरोना संकट में जब चारों तरफ से निराशा का माहौल है, ऐसे में तमाम लोग तमाम जरिए से लोगों में आशा की किरण और उनके अंदर एक हौसला भरने का काम कर रहे हैं. चाहे वह सोशल मीडिया हो या फिर कोई भी जरिया. मुंबई के जुहू सिग्नल पर एक बड़ी सी लगाई गई है होर्डिंग. जिसमें लोगों की हौसला अफजाई के लिए और कोविड से बचने के लिए लिखी गई है एक कविता.

इस कविता को बॉलीवुड से जुड़ी हुई अभिनेत्री पूर्णिमा पटवर्धन ने लिखा है. पूर्णिमा पटवर्धन के मुताबिक उन्होंने कोरोना काल में अपने तमाम लोगों को गवां दिया है और बड़े दुखी मन से उन्होंने यह कविता लिखी थी और अपनी सोशल मीडिया पर डाला था, जो उनके चाहने वालों को बेहद पसंद आई और उन्होंने उनकी कविता को एक बड़े से पोस्टर में छपवा कर उनके बंगलों के सामने ही होर्डिंग पर लगवा दिया है. इसकी जानकारी उन्हें तब मिली, जब उन्हें फोन करके उनके दोस्तों ने बताया कि आप अपने घर से बाहर निकले और जो होर्डिंग लगी है उसको देखें.

पूर्णिमा ने जब यह तस्वीर देखी तो वह अचंभित रह गई. लेकिन इस बात की खुशी है कि उनकी लिखी हुई पंक्तियों से अगर कुछ लोगों को भी साहस मिलता है और वह कोविड के नियमों का पालन करते हैं तो उनकी कविता लिखना सार्थक है और उनके दोस्तों जो उनके प्रयास को इस तरह से तब्दील करके सड़क के बीच चौराहे पर बड़े अक्षरों में लगवा दिया है वह लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो. हम आपको बता दें कि इस चौराहे पर जो भी गाड़ी रुकती है उसकी नज़र इस होर्डिंग पर जरूर पड़ती है और वो ये कोविड वाली कविता होर्डिंग पर जरूर पढ़ता है. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *