World Test Championship के फाइनल की टिकटों के लिए मारा-मारी, 2 लाख में बिक रही है टिकट

नई दिल्ली: भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) के फाइनल की जंग शुरू होने ने बेहद कम वक्त बचा है. 18 जून को साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये घमासान शुरू होगा. टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. 

टेस्ट के इस वर्ल्ड कप का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. साउथम्पटन क्रिकेट ग्राउंड में चैंपियनशिप के फाइनल में चार हजार दर्शकों को शामिल होंगे. फाइनल मैच को लेकर काफी क्रेज है, ऐसे में  टिकटों की मांग हर दिन बढ़ती जा रही है.

2 लाख रुपये की मिल रही हैं टिकट

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) एक मतपत्र प्रक्रिया के माध्यम से उपलब्ध टिकटों का कुछ हिस्सा जारी करती है जो 13 मई को बंद हो चुकी है. इस प्रक्रिया से केवल कुछ भाग्यशाली फैन्स को टिकट मिल पाएगा. मैच के बाकी टिकट आईसीसी के आधिकारिक ट्रैवल एजेंटों द्वारा बेचे जा रहे हैं.  

इनसाइड स्पोर्ट के अनुसार मैच का इतना क्रेज है कि फैन्स 2 लाख रुपये में भी टिकट खरीद रहे हैं. आईसीसी की ओर से नियुक्त एक आधिकारिक टिकट एजेंट कंपनी के मुताबिक हर कैटेगरी में टिकटों की बुकिंग की अच्छी मांग देखने को मिल रही है.

लंबे समय बाद दर्शकों की होगी मैदान में एंट्री

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एजबेस्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के पहले तीन दिन 18000 दर्शक शामिल होंगे. साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में चार हजार दर्शक शामिल हो पाएंगे. 

18 जून से शुरू होगा घमासान 

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाएगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी. दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

भारतीय टीम :

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिद्धिमान साहा (फिट होने पर).

स्टैंडबाय : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान , अर्जन नगवासवाला.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *