तमिल फिल्म ‘सेथ्थुमान’, करिश्मा दुबे की ‘बिट्टू’ ने IFFLA में जीता पुरस्कार

मिलान चक्रवर्ती, नाथन फिश्चर और जेन विल्सन की जूरी ने थमीझ की ‘सेथ्थुमान’ को ‘ग्रांड जूरी अवॉर्ड फॉर बेस्ट फीचर’ का विजेता घोषित किया.

आईएफएफएलए का 19वां संस्करण गुरुवार को समाप्त हुआ है. 8 दिन चले इस फिल्म महोत्सव में 17 भाषाओं में निर्मित 40 फिल्मों का प्रदर्शन किया गया जिनमें 16 फिल्में महिला निर्देशकों की थीं.

मुंबई. तमिल फिल्मकार थमीझ की पहली फिल्म ‘सेथ्थुमान’ और करिश्मा दुबे की लघु फिल्म ‘बिट्टू’ ने ‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ लॉस एंजिलिस’ (आईएफएफएलए) में शीर्ष पुरस्कार प्राप्त किए हैं. आईएफएफएलए का 19वां संस्करण गुरुवार को समाप्त हुआ है. 8 दिन चले इस फिल्म महोत्सव में 17 भाषाओं में निर्मित 40 फिल्मों का प्रदर्शन किया गया जिनमें 16 फिल्में महिला निर्देशकों की थीं. मिलान चक्रवर्ती, नाथन फिश्चर और जेन विल्सन की जूरी ने थमीझ की ‘सेथ्थुमान’ को ‘ग्रांड जूरी अवॉर्ड फॉर बेस्ट फीचर’ का विजेता घोषित किया. जूरी ने कहा कि इस फिल्म ने उन्हें फिल्म निर्माण और नाटक-कला, दोनों ही तौर पर काफी प्रभावित किया है. फिल्मकार साजिन बाबू की मलयालम फिल्म ‘बिरयानी’ को ‘ऑनरेबल मेन्शन’ जबकि अजीतपाल सिंह की ‘फायर इन माउंटेन’ को ‘ऑडियंस अवॉर्ड फॉर बेस्ट फीचर’ का पुरस्कार मिला. करिश्मा दुबे की ‘बिट्टू’ ने ’ग्रांड जूरी प्राइज फॉर बेस्ट शॉर्ट’ का पुरस्कार अपनी झोली में डाल लिया. यह फिल्म 2021 के ऑस्कर पुरस्कार में नामांकन पाने की दौड़ में शामिल थी. संजय दत्त को यूनाइटेड अरब एमिरेट्स (यूएई) की तरफ से गोल्डन वीजा मिला है. संजय ने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है. उन्होंने गोल्डन वीजा को हाथ में पकड़कर फोटो शेयर की है. संजय के साथ यूएई के डायरेक्टर जनरल मोहम्मद अहमद अल मारी नजर आ रहे हैं. गोल्डन वीजा साल 2019 में प्रधानमंत्री और दुबई के शासक के अप्रूवल के बाद लागू हुआ. साल 2020 में यूएई सरकार ने इस वीजा की शुरुआत की थी. वहीं, टीवी के सबसे चर्चित और पसंदीदा शो ‘द कपिल शर्मा शो’ फिर दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं. यह शो टीवी पर 21 जुलाई से शुरू होगा. इस बार शो नए फॉर्मेट और नई टीम के साथ लॉन्च किया जाएगा.




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *