IPL 2021: क्या घर लौट पाएंगे कंगारू खिलाड़ी? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. अब इस बात पर सवाल खड़े होने लगे हैं कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने घर वापस कैसे लौटेंगे.  

सीए ने दिया बड़ा बयान

इसी बात पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने मंगलवार को कहा कि भारत से उड़ानों पर लगाए सरकार के यात्रा प्रतिबंध से वह छूट नहीं मांगेगा, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के साथ मिलकर सुनिश्चित करेगा कि देश के खिलाड़ी आईपीएल के निलंबन के बाद सुरक्षित स्वदेश लौट सकें. 

आईपीएल के बायो-बबल में कोविड संक्रमण के कई मामले आने के बाद आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया, जिसके बाद सीए और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ (ACA) ने संयुक्त बयान में कहा कि वे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए योजना बनाएंगे.

इस संयुक्त बयान में कहा गया, ‘सीए और सीएसए कम से कम 15 मई तक भारत से यात्रा रोकने के ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं और कोई छूट नहीं मांगेंगे. सीए बीसीसीआई के सीधे संपर्क में है और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, मैच अधिकारियों और कमेंटेटरों की ऑस्ट्रेलिया में वापसी सुनिश्चित करने के लिए योजना पर काम कर रहा है.

बीसीसीआई ने दिया आश्वासन

इससे पहले आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल (Brijesh Patel) ने कहा है कि बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों की स्वदेश वापसी का तरीका ढूंढ लेगा. सीए ने प्रयास और सहयोग के लिए भारतीय बोर्ड को धन्यवाद दिया. बयान में कहा गया, ‘सीए और एसीए समझते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का बीसीसीआई का फैसला सभी प्रतिभागियों की सुरक्षा और बेहतरी के लिए है. आईपीएल में सभी प्रतिभागियों की सुरक्षित वापसी के प्रयास और सहयोग के लिए सीए और एसीए बीसीसीआई को धन्यवाद देते हैं.’    

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *