Hardik Pandya और Krunal Pandya ने बढ़ाया मदद का हाथ, दान किए 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी ने एक बार फिर भयानक रूप ले लिया है और पूरा देश इसके खिलाफ जंग लड़ रहा है. इस मुश्किल वक्त में कई खिलाड़ी सामने आकर लोगों की मदद कर रहे हैं. इस बार भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और कुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने सबका दिल जीत लिया है. हार्दिक ने देश के ग्रामीण इलाकों में 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान करने का फैसला किया है.

मदद के लिए आगे आए हार्दिक और कुणाल 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक (Hardik Pandya)  ने इस बात का ऐलान किया है कि वे 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘हम सभी चिकित्सा कर्मचारियों, जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों और उन सभी व्यक्तियों का आभार व्यक्त करते है जो इस मुश्किल समय में मदद का हाथ बंटा रहे है’. उन्होंने कहा, ‘कृणाल, मैं और मेरी माँ , मूल रूप से हमारा पूरा परिवार मदद करने की कोशिश कर रहा था. हमने भारत के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान करने का फैसला किया है. मुझे लगता है कि वहां चिकित्सा बुनियादी ढांचे को अधिक समर्थन की आवश्यकता है’.
 
हार्दिक ने कहा, ‘हम सभी समझते हैं कि यह मुश्किल समय है, हम अपनी कृतज्ञता, समर्थन दिखाना चाहते हैं और हर किसी को बताना चाहते हैं कि वे हमेशा हमारी प्रार्थना में हैं’.

सचिन तेंदुलकर ने दान किए 1 करोड़

भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ऐसे में भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कोविड-19 मरीज के लिए आक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदन के इरादे से एक करोड़ रुपये दान दिए हैं. उनके अलावा शिखर धवन और जयदेव उनादकट भी दान कर चुके हैं.

विदेशी खिलाड़ी भी कर चुके हैं मदद

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) और उनके ही देश के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) भी भारत के लिए दान कर चुके हैं. कमिंस ने कोरोना से मदद करने के लिए भारत को 37 लाख रुपये, तो वहीं ली ने भारत को लगभग 41 लाख रुपये की सहायता की थी. इसके अलावा पंजाब किंग्स (PBKG) के बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने आईपीएल (IPL 2021) की कमाई का कुछ हिस्सा कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह से जूझ रहे भारत के लिए दान देने का फैसला किया है.

दिल्ली और राजस्थान का जिम्मेदारी भरा कदम

दिल्ली कैपिटल्स ने कोरोना महामारी के खिलाफ दिल्ली की जंग में सहायता के लिए डेढ़ करोड़ रुपये दिए हैं. इस रकम का इस्तेमाल जरूरी चिकित्सा आपूर्ति, ऑक्सीजन सिलेंडर और कोविड किट खरीदने में किया जायेगा. वहीं राजस्थान ने 7.5 करोड़ की मोटी रकम दान में देंगे, जिससे पूरे देश में कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद की जा सके. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *