County Championship: Jofra Archer की रहस्यमयी गेंद! बल्लेबाज को भी नहीं हो पाया यकीन

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोटिल होने के चलते आईपीएल 2021 (IPL 2021) में नहीं खेल पाए थे. हालांकि अब आर्चर एकदम फिट हो गए हैं और इस वक्त मौजूदा काउंटी सीजन में अपना जलवा दिखा रहे हैं. 

आर्चर की घातक स्विंग गेंदबाजी

काउंटी में चल रहे ससेक्‍स और सरे (Sussex vs Surrey) के बीच सैकंड इलेवन चैंपियनशिप के मुकाबले में आर्चर (Jofra Archer) ने कमाल की गेंदबाजी की. उनकी लहरती गेंदों का बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. सरे के बल्लेबाज रिफर को आर्चर ने एक बहुत ही बेहतरीन गेंद पर आउट किया. 

 

देखता रह गया बल्लेबाज

आर्चर (Jofra Archer) की ये गेंद इतनी शानदार थी कि सरे के इस बल्लेबाज के पास इसका कोई जवाब नहीं था. बल्लेबाज पूरी तरह से चौंक गया और एक बार को उसे देख कर ऐसा अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपने आउट होने पर उन्हें विश्वास ही नहीं था. गेंद सीधी रिफर के पैड पर लगी और अंपायर ने बिना समय लिए उन्हें आउट करार दिया. 

बता दें कि इस मैच में जोफ्रा (Jofra Archer) ने गेंद के अलावा अपने बल्ले से काफी कमाल दिखाया था. उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 46 गेंदों पर 35 रन बना दिए थे. अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के जड़ दिए. 

दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं आर्चर 

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को मौजूदा समय में दुनिया का सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज कहना गलत नहीं होगा. आर्चर लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटा की तेजी से गेंदबाजी कर सकते हैं. उनकी बांउसर गेंदों पर अक्सर बड़े से बड़ा बल्लेबाज चोटिल हो जाता है. हाल ही में चोटिल होने से पहले आर्चर ने भारत के खिलाफ भी एक टी20 मैच में सिर्फ 33 रन देकर 4 विकेट झटके थे.      

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *