BCCI ने किया साफ! रद्द नहीं हुआ है IPL 2021, जानिए कब होंगे बचे हुए मुकाबले

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. आईपीएल में अलग-अलग टीमों के कुछ खिलाड़ियों के कोरोना से संक्रमित हो जाने के बाद ये फैसला लिया गया है. हालांकि अब बीसीसीआई ने एक और बड़ा बयान दिया है. 

रद्द नहीं हुआ है आईपीएल 

BCCI और IPL गवर्निंग काउंसिल ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये निर्णय लिया कि आईपीएल 2021 को अब अगले ऑर्डर तक रोक दिया जाएगा. हालांकि अब बीसीसीआई के वाइस प्रसिडेंट राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) ने ये साफ कर दिया है कि आईपीएल 2021 को कुछ समय के लिए निलंबित किया गया है ना कि रद्द. शुकला ने स्टार स्पोर्टस से कहा, ‘एक बात मैं बहुत स्पष्ट करना चाहता हूं – इसे रद्द नहीं किया गया है. इसे स्थगित और टाल दिया गया है. इस आईपीएल का शेष हिस्सा होगा. उचित समय में, जब कोविड की स्थिति में सुधार होता है, तो इसके बारे में निर्णय लिया जाएगा.’

शुक्ला (Rajeev Shukla) ने यह भी स्पष्ट किया कि निलंबन का सुझाव देने वाली रिपोर्ट केवल पांच दिनों या एक सप्ताह के लिए है, ये बात भी सच नहीं है. उन्होंने कहा, ‘ऐसी अटकलें हैं कि पांच दिन या एक सप्ताह के बाद टूर्नामेंट फिर से शुरू होगा, यह संभव नहीं है.’

खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं

बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन में शामिल खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहता है. यह निर्णय सभी हितधारकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया था. 

संक्रमित पाए गए मिश्रा और साहा 

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा मंगलावर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये आईपीएल में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले दो सबसे लेटेस्ट केस हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के संक्रमित होते ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया.

VIDEO-

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *