कोरोना वायरस की भेंट चढ़ा IPL 2021, जानिए कब खेले जाएंगे बाकी बचे 31 मैच

नई दिल्ली: IPL 2021 का सीजन कोरोना की भेंट चढ़ गया है. मंगलवार को BCCI ने कोरोना के कहर के कारण सस्पेंड कर दिया गया है. कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे थे. खिलाड़ी लगातार आईपीएल-14 से हट रहे थे. वहीं, ज्यादातर खिलाड़ी ऐसे जोखिम भरे हालात में आईपीएल टूर्नामेंट खेलने के पक्ष में नहीं थे. 

कब खेले जाएंगे बाकी बचे 31 IPL मैच?

कोरोना के संक्रमण काल में BCCI ने मजबूत ‘बायो-बबल’ का हवाला दिया था, जिसके बाद  29 मैच ही सफलतापूर्वक कराए जा सके, लेकिन अब कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 को अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है. जानकारी के मुताबिक  आईपीएल के बचे हुए 31 मैच इस साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद आयोजित किए जा सकते हैं. 

IPL अनिश्चितकाल के लिए निलंबित

IPL लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा, ‘टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है. हम अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे, लेकिन इस महीने ऐसी संभावना नहीं है.’ यह घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई.

राजीव शुक्ला ने दिया ये बयान 

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, ‘हम देखेंगे कि क्या साल के दौरान बाद में हमें आईपीएल आयोजन के लिए कोई उपयुक्त समय मिल सकता है. यह सितंबर हो सकता है, लेकिन अभी यह केवल कयास होंगे. अभी की स्थिति यह है कि हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं.’

आईपीएल में घुस चुका था कोरोना 

इससे पहले सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के गेंदबाज संदीप वॉरियर्स और वरुण चक्रवर्ती के टेस्ट भी पॉजिटिव आए थे. इससे पहले संक्रमण बढ़ने के कारण दो आईपीएल मैचों को स्थगित कर दिया गया था.

दिल्ली के मैदानकर्मी पॉजिटिव पाए गए

टूर्नामेंट नौ अप्रैल को शुरू हुआ था और केकेआर में मामले पाए जाने तक यह सहजता से आगे बढ़ रहा था. साथ ही दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान के कुछ मैदानकर्मी पॉजिटिव पाए गए. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने हालांकि कहा कि इनमें कोई भी मैदानकर्मी वह नहीं है, जिसे मैदान पर जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

IPL लीग से हट रहे थे खिलाड़ी 

इससे कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी कोविड-19 की चिंताओं के कारण लीग से हट गए थे. कोविड-19 के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन यूएई में जैव सुरक्षित वातावरण में किया गया था. तब केवल टूर्नामेंट से पहले संक्रमण के कुछ मामले सामने आए थे. भारत में अभी प्रतिदिन तीन लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, जबकि हर दिन 3000 से अधिक लोगों की मौत हो रही है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *