महाराष्ट्र में कोरोना के 21273 नए केस की पुष्टि, क्या एक जून के बाद भी जारी रहेगी पाबंदी? सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया

मुंबई: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को एक जून के बाद भी बढ़ाया जाएगा. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, “दैनिक मामलों की संख्या कम हो गई है और पिछले साल सितंबर में दर्ज की गई संख्या तक पहुंच गई है. हमें अब भी सावधानी बरतने की जरूरत है.”

कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम ने कहा कि पाबंदियों को बढ़ाया जाएगा और चरणबद्ध तरीके से कुछ समय बाद रियायत दी जाएगी. राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां मध्य अप्रैल में लागू की गई थी. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के मुताबिक, बाद में उन जगहों पर छूट दी जा सकती है जहां संक्रमण दर कम है. फिलहाल संक्रमण दर 21 जिलों (36 जिलों में से) में 10 प्रतिशत से अधिक है.

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रात के करीब 9 बजे जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 21,273 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है और 425 मरीजों की मौत हुई है. इतने ही समय में 34,370 मरीज कोरोना संक्रमण से उबरे हैं.

राज्य में अब तक 5672180 लोग कोरोनना से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 5276203 लोग ठीक हो चुके हैं. अब तक 92225 मरीजों की मौत हुई है. इस समय 301041 मरीजों का इलाज चल रहा है.

कोरोना मरीज की छोटी और बड़ी आंत में व्हाइट फंगस के कारण हुआ छेद, अब तक का पहला मामला

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *