मशहूर फिल्म‌ क्रिटिक रहे राजीव मसंद हुए कोरोना पॉजिटिव, नाजुक हालत में आईसीयू में भर्ती

मुम्बई: हिंदी और हॉलीवुड फिल्मों के लोकप्रिय फिल्म समीक्षक के तौर पर अपनी एक अलग पहचान बनानेवाले राजीव मसंद भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गये हैं. कोरोना पॉजिटिव राजीव को कुछ ही दिन पहले मुम्बई के अंधेरी स्थित कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

राजीव मसंद को करीब से जाननेवाले एक विश्वस्त सूत्र ने एबीपी न्यूज़ को जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में भर्ती राजीव मसंद की हालत नाजुक बनी हुई है. बता दें कि पिछले 25 सालों से फिल्म पत्रकारिता कर रहे राजीव की उम्र‌ महज 42 साल है.

उल्लेखनीय है कि कुछ ही महीने पहले राजीव मसंद ने फिल्म पत्रकारिता से खुद को अलग करते हुए जाने-माने निर्माता व निर्देशक करण जौहर और बंटी सजदेह की न‌ई टैलेंट मैंनेजमेंट कंपनी ‘धर्मा‌ कॉर्नरस्टोन एजेंसी’ (डीसीए) को बतौर चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) ज्वाइन किया था.

उल्लेखनीय है कि राजीव मसंद ने 16 साल की उम्र में पत्रकारिता की शुरुआत अंग्रेजी अखबार ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से की थी. बाद में उन्होंने कुछ सालों तक ‘इंडियन एक्सप्रेस’ में भी एक फिल्म पत्रकार के तौर पर काम किया. इसके बाद राजीव कुछ सालों तक हिंदी न्यूज़ चैनल ‘स्टार न्यूज़’ (अब एबीपी न्यूज़) के साथ भी एक फिल्म समीक्षक और पत्रकार के तौर पर जुड़ गये. ‘स्टार न्यूज़’ में‌ वो फिल्मों से जुड़ा कार्यक्रम ‘मसंद की पसंद’ को होस्ट करने के साथ-साथ फिल्मों की समीक्षा भी करते थे.

इसके बाद राजीव मसंद ने‌ 2005 में लॉन्च किये गये अंग्रेजी न्यूज़  चैनल ‘सीएनएन आईबीएन’ से खुद को जोड़ लिया. इसपर हर शुक्रवार को आनेवाला उनका फिल्म आधारित शो ‘नाउ शोइंग’ सालों तक दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय रहा. इस शो में फिल्मों की बेहतरीन अंदाज में की जानेवाली उनकी समीक्षाएं और फिल्म सितारों के इंटरव्यू लेने के अलहदा अंदाज ने पत्रकार के तौर पर राजीव की साख और उनकी एक अलहदा पहचान बनाने में काफी मदद की.

राजीव ने ‘सीएनएन आईबीएन’ के साथ लगभग 15 सालों तक काम किया. 2020 में चैनल के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद कुछ ही महीने पहले राजीव मसंद ‘धर्मा कॉर्नरस्टोन एजेंसी’ में बतौर सीओओ जुड़े थे.

टैलेंट एजेंसी के बने सीईओ

उल्लेखनीय है कि करण जौहर‌ ने बंटी सजदेह के साथ साझेदारी वाली टैलेंट एजेंसी खोलने का ऐलान पिछले साल दिसंबर के‌ महीने में कर दिया था मगर कंपनी ने एजेंसी के साथ सीओओ के‌ तौर पर राजीव मसंद के जुड़ने‌ संबंधी खुलासा इस साल जनवरी महीने में एक आधिकारिक बयान के जरिए किया.

लगभग सभी सेलेब्स के लिए इंटरव्यू

राजीव ने फिल्म‌ पत्रकार के तौर ‘कान’ फिल्म फेस्टिवल के अलावा दुनिया भर के तमाम प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सवों को भी कवर किया. दुनिया के क‌ई देशों में फिल्मों के लॉन्च अथवा फिल्मों के प्रचार के दौरान राजीव मसंद को हॉलीवुड से लेकर दुनिया भर के तमाम बड़े सितारों का इंटरव्यू करने‌‌ का भी मौका मिला. अपने ढाई दशक के फिल्म करियर में बॉलीवुड में शायद ही ऐसा कोई बड़ा सितारा, निर्माता, निर्देशक,‌ फिल्म शख्सियत रही हो जिसका राजीव मसंद ने इंटरव्यू न किया हो.

मिले चुके हैं ये अवार्ड्स

राजीव सालों तक मुम्बई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज (MAMI) फिल्म महोत्सव से भी जुड़े रहे और मुम्बई में आयोजित होनेवाले इस महोत्सव के लिए अपनी सेवाएं दीं. एनटी अवॉर्ड्स की ओर से उन्हें तीन बार ‘बेस्ट एंटरटेनमेंट क्रिटिक’ के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.

ये भी पढ़ें-

जब Shahid Kapoor ने Fardeen Khan खान के साथ अपने झगड़े को लेकर की थी बात

Rajkumar की एक जिद्द की वजह से रोक दी गई थी फिल्म ‘नील कमल’ की शूटिंग, जानें इसके पीछे की कहानी

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *