प्रयागराज: बीजेपी ने शुरू किया 70 बेड का क्वारंटीन सेंटर, मुफ्त में मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

प्रयागराज. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के के गृह जिले प्रयागराज में क्वारंटीन सेंटर की शुरुआत की गई है. क्वारंटीन सेंटर का संचालन बीजेपी के स्थानीय पदाधिकारी कर रहे हैं. इसकी शुरुआत केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश पर की गई है. क्वारंटीन सेंटर में कोरोना महामारी के कारण परेशानियों का सामना कर रहे जरूरतमंदों की मदद के लिए सेवा केंद्र भी होगा, जिसके लिए अलग से दो मोबाइल नंबर भी जारी किये गए हैं.

शहर के पॉश इलाके स्टेनली रोड़ पर शुरू किये गए इस क्वारंटीन सेंटर और सेवा केंद्र का उद्घाटन खुद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया. इस मौके पर उन्होंने यहां की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और साथ ही देखरेख से जुड़े हुए पार्टी नेताओं को जरूरी हिदायत भी दी. क्वारंटीन सेंटर में फिलहाल साठ बेड लगाए गए हैं. जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या 200 तक बढ़ाई जाएगी. बीजेपी के इस क्वारंटीन सेंटर में उन संदिग्धों को रखा जाएगा, जिनमे कोई लक्षण नहीं होंगे. इसके अलावा उनके पास घर पर आइसोलेशन के लिए अलग कमरे की व्यवस्था नहीं होगी.

मुफ्त में मिलेंगी सुविधाएं
इस सेंटर में सभी सुविधाएं मुफ्त में मिलेंगी और किसी से कोई भी फीस नहीं ली जाएगी. क्वारंटीन होने वाले सभी लोगों को सुबह के नाश्ते के साथ ही दोनों वक़्त खाना दिया जाएगा. लोगों को गर्मी से दिक्कत न हो, इसलिए बड़ी सख्या में कूलर व पंखे लगाए गए हैं. यहां रहने वालों का दिन में दो बार मेडिकल टीम द्वारा हेल्थ चेकअप किया जाएगा. इसके साथ ही यहां कोविड जांच के लिए सैपलिंग की भी व्यवस्था रहेगी. क्वारंटीन रहने वाले लोगों को योग के ज़रिये जल्द फिट होने की ट्रेनिंग दी जाएगी तो साथ ही इम्युनिटी बढ़ाने के लिए उन्हें काढ़ा भी दिया जाएगा.

इस क्वारंटीन सेंटर और सेवा केंद्र के संचालन की मुख्य जिम्मेदारी  पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अरुण अग्रवाल को सौंपी गई है. उनके मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के निर्देश पर शुरू हो रहे इस सेंटर में सरकार और प्रशासन द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा. अरुण अग्रवाल का कहना है कि जरूरत पड़ने पर पार्टी की तरफ से इस तरह के क्वारंटीन सेंटर और सेवा केंद्र जिले में और भी जगहों पर खोले जा सकते हैं. सेवा केंद्र पर कोरोना से संबंधित मदद के लिए जो दो मोबाइल नंबर जारी किये हैं, उन पर कॉल कर सहायता पाई जा सकती है. मोबाइल नंबर – 7347743424 और 7518099039 है.

जरूरतमंदों की मदद करना बीजेपी का मकसद- डिप्टी सीएम
वहीं, डिप्टी सीएम ने उद्घाटन के मौके पर कहा कि बीजेपी का मकसद हमेशा जरूरतमंदों, गरीबों व परेशान लोगों की सेवा करना है. पीएम नरेंद्र मोदी भी हमेशा सेवा कार्यों के लिए लोगों को प्रेरित करते रहते हैं. महामारी के इस मुश्किल वक्त में सरकार और प्रशासन लोगों को हर संभव मदद मुहैया करा रही है, लेकिन जरूरतमंदों की सेवा के लिए उन्होंने अपने गृहनगर में पार्टी की तरफ से क्वारंटीन सेंटर और सेवा केंद्र शुरू कराया है.

ये भी पढ़ें:

UP Panchayat Election Result 2021 Live: वोटों की गिनती जारी, कई जगहों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

अखिलेश यादव का बीजेपी पर तंज, कहा- ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *