दिल्ली में कोरोना संक्रमितों को मिलेगी बड़ी राहत, लिक्विड ऑक्सीजन लेकर पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन

नई दिल्लीः देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों ने सभी राज्यों की चिंता बढ़ा दी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने के कारण दिल्ली ऑक्सीजन की कमी से जूझ रही है. वहीं, आज सुबह एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन के टैंकरों को लेकर दिल्ली पहुंची है.

दिल्ली पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

कोरोना काल में ऑक्सीजन की किल्लत झेलने के बाद दिल्ली में लगातार ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है. इसी क्रम में आज सुबह एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन लिक्विड ऑक्सीजन की खेप लेकर पहुंची है. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आक्सीजन की आपूर्ति के साथ ही बेहतर तरीके से वितरण करने के लिए 3 आईएएस अधिकारी समेत 20 से अधिक कॉल सेंटर कर्मचारियों को नियुक्त किया है.

मंगलवार को 450 एमटी की हुई आपूर्ति

बता दें कि दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से बताया गया था कि दिल्ली को मंगलवार के दिन कुल 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की पूर्ति की जाएगी. मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में मिली फटकार के बाद केंद्र सरकार के रेलवे मंत्री पियूष गोयल ने कहा कि 244 टन ऑक्सीजन कुछ देर में दिल्ली पहुंच जाएगा. इसका मतलब 24 घंटे में कुल 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दिल्ली को मिली है. 

राजधानी दिल्ली के एम्स और आरएमएल हॉस्पिटल में डीआरडीओ के मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट गुरुवार से काम करना शुरू कर देंगे. इन प्लांट्स के बनने का काम शुरू हो गया है. ये जानकारी खुद डीआरडीओ के चेयरमैन ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में दी है. खास बात ये है कि ऑक्सीजन प्लांट एलसीए तेजस की तकनीक पर आधारित‌ हैं.

 

इसे भी पढ़ेंः
जम्मू-कश्मीर: नाथीपोरा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर

 

 

महाराष्ट्र में कोरोना की धीमी पड़ रही रफ्तार लेकिन नहीं कम हो रहा मौत का आंकड़ा, आज 51800 नए केस और 891 की गई जान

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *