IPL 2021: CSK की हार के बड़े विलेन साबित हुए Faf du Plessis, Kieron Pollard का कैच छोड़कर तय की हार

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 217 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हाथों शनिवार को खेले गए रोमांचक आईपीएल मुकाबले में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा.

चेन्नई के लिए घातक साबित हुआ पोलार्ड का कैच ड्रॉप 

मुंबई इंडियंस के लिए कीरोन पोलार्ड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक समय असंभव जैसे दिखने वाले टारगेट को चेज करते हुए 4 विकेट से जीत दिला दी. कीरोन पोलार्ड ने 34 गेंदों पर नाबाद 87 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. 

पोलार्ड ने अकेले दम पर ही मैच जिता दिया

इस मैच में जब मुंबई इंडियंस को 12 गेंदों पर 31 रनों की जरूरत थी, तो चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने 18वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कीरोन पोलार्ड का आसान सा कैच टपका दिया. इस कैच के गिराते ही फाफ डु प्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बड़े विलेन साबित हो गए. 18वें ओवर में फाफ डु प्लेसिस का पोलार्ड का ये कैच टपकाना चेन्नई सुपर किंग्स को बहुत भारी पड़ गया. इसके बाद पोलार्ड ने अकेले दम पर ही मैच जिता दिया. 

मुंबई ने छह विकेट गंवा कर लक्ष्य को हासिल किया

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंबती रायडू की 27 गेंद में नाबाद 72 रन की पारी के दम पर चार विकेट पर 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. मुंबई ने छह विकेट गंवा कर आखिरी गेंद पर इस लक्ष्य को हासिल किया जो सफलतापूर्वक रनों का पीछा करते हुए उसका सबसे बड़ा स्कोर है.

पोलार्ड ने आठ गगनचुंबी छक्के लगाए

पोलार्ड ने अपनी पारी में आठ गगनचुंबी छक्कों के अलावा छह चौके भी लगाए. उन्होंने मौजूदा सीजन का सबसे तेज अर्धशतक महज 17 गेंद में पूरा करने के अलावा क्रुणाल पंड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 41 गेंद में 89 रन की अहम साझेदारी की.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *