Corona Virus: Jason Behrendorff ने बढ़ाया मदद का हाथ, कहा- भारत से मिला है प्यार

नई दिल्ली: भारत इस वक्त कोरोना वायरस (Corona Virus) के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. कोरोना का असर खेल जगत पर भी पड़ रहा है. BCCI ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अगला ऑर्डर आने तक स्थगित कर दिया गया है. हालांकि देश और विदेश के कुछ खिलाड़ी लगातार कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत की मदद कर रहें हैं. 

जेसन बेहरनडॉर्फ करेंगे दान 

ब्रेट ली और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों के दान देने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के ही एक और खिलाड़ी ने भारत की मदद में हाथ बढ़ाने की कोशिश की है. इस खिलाड़ी का नाम है जेसन बेहरनडॉर्फ (Jason Behrendorff). कमिंस की तरह ही बेहरनडॉर्फ भी यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की भारत कोविड-19 संकट अपील (UNICEF Australia’s India COVID-19 Crisis Appeal) में ही अपना दान देंगे. हालांकि उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि वो कितनी राशि दान करने वाले हैं. 

ट्वीट में कही ये बात

बेहरनडॉर्फ (Jason Behrendorff) ने हाल ही में एक ट्वीट कर कहा, ‘अधिकांश क्रिकेटरों की तरह, भारत हमेशा मेरे लिए एक खास जगह रहा है. यह एक सुंदर देश है, और यहां के लोग हमेशा स्वागत करते हैं और भारत में क्रिकेट खेलना दुनिया में किसी अन्य अनुभव से अलग है. यह वास्तव में भयावह और कष्टदायक है. यहां जो कुछ हो रहा है उसे देखकर और यह जानकर कि मैं बहुत कुछ नहीं कर सकता हूं. मेरे विचार भारत में उन लोगों से कभी दूर नहीं हैं जो वायरस से प्रभावित हो रहे हैं. मैं सोच भी नहीं सकता कि आपके साथ क्या हो रहा हैं.’

उन्होंने कहा, ‘मैं भारत में कोविड -19 संकट के लिए यूनिसेफ परियोजना में मदद करने के लिए कुछ करना चाहता हूं. मैं किसी को भी प्रोत्साहित करता हूं जिसने भारत के उदार आतिथ्य का अनुभव किया है. मुझे पता है कि यह छोटा है. यह कभी भी उस प्यार और दोस्ती से मेल नहीं खा सकता है, जो भारत ने मुझे और मेरे परिवार को वर्षों से दिखाया है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह थोड़ा सा फर्क कर सकता है.’

 

स्थगित हुआ आईपीएल 2021

IPL 2021 का सीजन कोरोना की भेंट चढ़ गया है. मंगलवार को BCCI ने कोरोना के कहर के कारण सस्पेंड कर दिया गया है. कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे थे. खिलाड़ी लगातार आईपीएल-14 से हट रहे थे. वहीं, ज्यादातर खिलाड़ी ऐसे जोखिम भरे हालात में आईपीएल टूर्नामेंट खेलने के पक्ष में नहीं थे. 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *