Uttar Pradesh: गौतम बुद्ध नगर जिले में 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित, 12 कर्मियों हुए ठीक

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में तैनात 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें अधिकारी, निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल और हेडकांस्टेबल शामिल हैं.

पुलिस अधिकारियों ने इस संबंध में कहा कि अग्रिम पंक्ति के कर्मी होने की वजह से पुलिसकर्मियों ने कोविड रोधी टीका लगवाया गया था और इस कारण संक्रमित कर्मियों पर बीमारी का ज्यादा असर नहीं हुआ है. उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

तैनात 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

वहीं, कोविड-19 से पीड़ित सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा की रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है और वह ठीक हो गई हैं. पुलिस उपायुक्त मुख्यालय/ लाइन मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय में तैनात 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

उन्होंने बताया कि इनमें कई थानाध्यक्ष, कई निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल तथा अधिकारी शामिल हैं. कई पुलिसकर्मियों के परिजन भी संक्रमित पाए गए हैं. कात्यायन ने कहा कि इन लोगों के संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को पृथक-वास में रखा गया है.

182 पुलिसकर्मियों में से 12 कर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हुए

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है तथा उनकी स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि इन 182 पुलिसकर्मियों में से 12 कर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं जिनमें सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा भी शामिल हैं.

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए कोविड-19 रोधी इंजेक्शन सभी पुलिसकर्मियों को लगवाया गया था जिसकी वजह से वायरस का असर पुलिसकर्मियों पर कम हो रहा है. कात्यायन ने बताया कि पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है और हर थाने में कोविड-19 डेस्क बनाई गई है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा रहे आरोपियों की भी कोविड जांच कराई जा रही है.

यह भी पढ़ें.

दिल्ली AIIMS से लालू यादव को मिला डिस्चार्ज, बड़ी बेटी मीसा भारती के घर में रहेंगे RJD सुप्रीमो

कोरोना संकट के बीच श्रेयसी सिंह पहुंचीं जमुई सदर अस्पताल, कोविड वार्ड जाकर जाना मरीजों का हाल

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *