सीएम योगी ने व्यापारियों से की अपील, बोले- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दें सक्रिय योगदान 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को प्रदेश के व्यापारियों से आह्वान करते हुए कहा कि, ”आज जब प्रदेश और देश कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर से प्रभावित है तो ऐसे संकट के समय व्यापारी वर्ग अपनी ऊर्जा और सहयोग के माध्यम से इस महामारी के विरुद्ध चल रही लड़ाई में अपना सक्रिय योगदान दें.”

कोरोना परास्त होगा
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को व्यापारियों और व्यापारिक संगठनों के साथ ऑनलाइन माध्यम से संवाद करते हुए भरोसा जताया कि एक बार फि‍र इस लड़ाई में सफलता मिलेगी और कोरोना परास्त होगा.

मानवता को बचा सकेंगे
रविवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने व्यापारियों और उद्यमियों से ऑक्सीजन उत्पादन के क्षेत्र में नये प्रयोग का अनुरोध करते हुए कहा कि, ”ऐसे कार्यों में सरकार हर सम्भव सहयोग प्रदान करेगी, ऑक्सीजन के उत्पादन को बढ़ावा देकर हम मानवता को बचा सकेंगे”

राज्य सरकार ने प्रभावी प्रयास किए हैं
सीएम ने कहा कि ”इस समय दुनिया, देश औकृर प्रदेश वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में है और इस संक्रमण के खतरे को कम करके आंकने की लापरवाही या भूल न हो. इस बार कोविड-19 संक्रमण 30 से 50 गुना अधिक है, ऐसे में ऑक्सीजन की आवश्यकता और मांग बढ़ी है. ऑक्सीजन की समस्या के समाधान में राज्य सरकार ने प्रभावी प्रयास किए हैं, जिनमें काफी हद तक सफलता मिली है.”

जीवन और जीविका पर असर पड़ रहा है
कोविड प्रबंधन, नियंत्रण और बचाव के लिए व्‍यापरियों से हर सम्भव सहयोग की अपेक्षा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि ”वर्तमान परिस्थितियों में जीवन और जीविका दोनों पर असर पड़ रहा है और कोरोना की चेन तोड़ने के उद्देश्य से साप्ताहिक बन्दी, रात्रि कालीन कोरोना कर्फ्यू जैसी व्यवस्था प्रभावी की गई है.”

मुख्यमंत्री कार्यालय को सूचित करें
सीएम ने कहा कि, ”इस अवधि में आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं को जारी रखा जा रहा है, आप लोग सहयोग बनाये रखें, अगर किसी के साथ उत्पीड़न अथवा अन्य कोई अप्रिय घटना होती है तो तत्काल स्थानीय प्रशासन को अवगत कराएं और फिर भी आप अगर संतुष्ट नहीं हैं तो मुख्यमंत्री कार्यालय को सूचित करें, त्वरित कार्रवाई की जाएगी.”

जीएसटी रिटर्न में वृद्धि हुई है
इस अवसर पर वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोविड-19 के बावजूद जीएसटी रिटर्न में वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2019-20 में 72,931 करोड़ रुपये तथा वर्ष 2020-21 में 80,290 करोड़ रुपये का जीएसटी संग्रह हुआ है.

व्यापारी वर्ग ने हमेशा समाज सेवा का कार्य किया है
उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकान्त गर्ग ने कहा कि कोविड-19 प्रबन्धन, नियंत्रण और बचाव के लिए मुख्यमंत्री के कुशल मार्गदर्शन में राज्य सरकार की तरफ से कई व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं. उन्‍होंने कहा कि व्यापारी वर्ग ने हमेशा समाज सेवा का कार्य किया है और वो राज्य सरकार के साथ कोविड-19 महामारी से लड़ाई में हर सहयोग प्रदान कर रहा है.

सरकार के साथ हैं 
मुख्यमंत्री ने गगन दास रमानी (आगरा), सजल जैन (झांसी), मनीष बंसल (अलीगढ़), रवि प्रकाश चैधरी (बस्ती), ओपी सिंह (लखनऊ) समेत कई व्यापारियों से संवाद किया. व्यापारियों ने कहा कि व्यापारी वर्ग कोविड-19 के विरुद्ध संघर्ष में प्रदेश सरकार के साथ है.

ये भी पढ़ें: 

संभल से सामने आई शर्मनाक खबर, वीडियो बनाने पर पत्रकार की गर्भवती पत्नी को नर्सिंग होम से निकाला

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *