बिहार में लॉकडाउन की तैयारी! CM नीतीश ने दूसरी बार लिया पटना शहर का जायजा

पटनाः बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को फिर एक बार नगर भ्रमण किया. सीएम का काफिला एक अणे मार्ग से निकला और बेली रोड होते हुए सबसे पहले रूपसपुर पहुंचा. यहां नगर भ्रमण के बाद मुख्यमंत्री दानापुर टेंपो स्टैंड पहुंचे. यहां से फिर उनका काफिला दीघा पहुंचा. गाड़ी में बैठकर उन्होंने शहर का जायजा लिया.

इन क्षेत्रों के अलावा गांधी मैदान, कारगिल चौक और मीठापुर के बाद इनकम टैक्स चौराहा होते हुए मुख्यमंत्री का काफिला सीएम आवास पहुंच गया. इस नगर भ्रमण के पीछे कारण बताया जा रहा है कि लगातार इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ कई संगठन बढ़ते संक्रमण को देखते हिए बिहार में 15 दिनों के लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं.

आईएमए के साथ कई संगठन कर रहे लॉकडाउन की मांग

बिहार में लॉकडाउन लगाने के संबंध में मुख्यमंत्री को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अवगत करा दिया है. आईएमए का कहना है कि स्वास्थ्य सेवा के कई विशेषज्ञों से बातचीत की गई है. इसमें यह सामने आया है कि बिहार में लॉकडाउन लगाना जरूरी है. संभावना इस बात की भी है कि मुख्यमंत्री का आज नगर भ्रमण इसी मामले को लेकर है.

बैठक करने के बाद राज्य सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

बताया जा रहा कि मुख्यमंत्री अपने अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद क्राइसिस  मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी. बैठक के बाद फैसला लिया जाएगा कि बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए या वीकेंड. आंशिक तौर पर भी लॉकडाउन की बात हो रही है. ऐसी संभावना है कि जल्द ही इस मामले में राज्य सरकार बड़ा फैसला लेगी. गौरतलब हो कि इसके पहले भी नीतीश कुमार कुछ दिनों पहले जायजा लेने के लिए निकले थे.

यह भी पढ़ें- 

बिहार: हाजीपुर में बम ब्लास्ट, जानवर के घायल होने के बाद मचा हड़कंप, पुलिस ने कई जिंदा बम किए बरामद 

मांझी ने की शहाबुद्दीन के निधन की जांच की मांग, कहा- राजकीय सम्मान के साथ हो अंतिम संस्कार

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *