गाजियाबादः कोरोना संक्रमितों की मदद कर रही दीपाली त्यागी, मुफ्त में खिला रही खाना

गाजियाबाद: देशभर में कोरोना संक्रमण ने विकराल रूप ले लिया है. इस बीच लोग महामारी की चपेट में आने के चलते अस्पतालों में भर्ती हैं तो वहीं कई मरीज अपने घर में ही होम आइसोलेशन में हैं. ऐसे में गाजियाबाद की रहने वाली दीपाली होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों के दो वक्त का खाना उनके घर तक पहुंचा रही हैं.

कोरोना संक्रमितों की मदद को आगे आई दिपाली त्यागी

गाजियाबाद के गोविंदपुरम निवासी दीपाली त्यागी ने संक्रमित मरीजों के खाने का जिम्मा उठा लिया है, दीपाली एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में बतौर एचआर की पोस्ट पर काम करती हैं. कॉलेज बंद होने के चलते उन्होंने लोगों की सेवा करने की सोची. दीपाली सभी संक्रमित मरीजों के लिए अपने घर पर ही खाना बनाती हैं, क्योंकि उनके मुताबिक, मरीजों को जितना पौष्टिक खाना मिलेगा, उतना बेहतर होगा.

होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए दोपहर और रात का भोजन बना उन्हें फूड पैकेट्स में रख उनके घर तक पहुंचाया जाता है. इसके लिए वो किसी तरह का कोई पैसा नहीं लेतीं हैं. दीपाली त्यागी ने बताया, कोरोना महामारी के दौरान कॉलेज बंद हुए, जिसके बाद मैंने लोगों की सेवा करने की इच्छा जताई. मेरे पति ने इस काम में मेरा सहयोग दिया. हमने संक्रमित मरीजों के घर तक खाना पहुंचाने की मुहिम शुरू की.

50 से ज्यादा लोगों को खिला रही भोजन

दीपाली का कहना है कि ‘इस मुहिम की शुरुआत में कम लोगों ने खाना आर्डर किया, लेकिन जैसे-जैसे अन्य लोगों तक जानकारी पहुंची तो अब हमने उनके घरों तक खाना भेजना शुरू कर दिया है. शुरुआत में करीब 20 लोगों ने खाना लिया, वहीं अब मेरे पास करीब 50 से अधिक लोगों को खाना पहुचाने की जिम्मेदारी है. इसमें मेरे पति भी मेरा पूरा सहयोग दे रहे हैं.’

बता दें कि संक्रमित मरीज सोशल मीडिया के माध्यम से दीपाली से संपर्क कर सुबह 11:30 बजे तक खाने का ऑर्डर देते हैं तो वहीं शाम 6 बजे खाने का ऑर्डर लिया जाता है.

 

इसे भी पढ़ेंः
पीएम मोदी से मिले नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह, कोविड-19 के खिलाफ जंग में नौसेना की भूमिका के बारे में बताया

 

 

UP Panchayat Chunav Results 2021 LIVE Updates: यूपी पंचायत चुनाव में 3,27,036 प्रत्याशी निर्वाचित घोषित

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *