कोरोना संकट के चलते सुप्रीम कोर्ट में समय से पहले होंगी गर्मियों की छुट्टियां

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि के मद्देनजर शनिवार को गर्मी की छुट्टियों के कार्यक्रम में फेरबदल किया. अब सुप्रीम कोर्ट में 14 मई के बजाय 10 मई से ही गर्मी की छुट्टियां होंगी.

प्रधान न्यायाधीश एनवी रमण ने कोविड-19 के मामलों हो रही चिंताजनक वृद्धि की वजह से वकीलों के संगठनों द्वारा दिए गए सुझाव पर विचार करने के बाद सुप्रीम कोर्ट की ग्रीष्म कालीन अवकाश को पुन:निर्धारित करने का फैसला किया.

प्रधान न्यायाधीश ने 26 अप्रैल को वकीलों के संगठन के अनुरोध पर संज्ञान लिया जिसमें उन्होंने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर गर्मी की छुट्टियां पहले घोषित करने का अनुरोध किया था. इसके साथ ही उन्होंने इस मामले को विचार के लिए पूर्ण पीठ के समक्ष रखने का फैसला किया था.

नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार

दिल्ली में कोरोना वायरस की चेन तोड़ने और स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए सरकार ने लॉकडाउन का एलान किया था. हालांकि न तो कोरोना की रफ्तार में कोई कमी दिखी है और न ही स्वास्थ्य सुविधाएं पटरी पर दिख रही हैं. आज ही ऑक्सीजन की कमी से बत्रा अस्पताल में 8 कोकोना संक्रमितों की मौत हो गई.

शुक्रवार को 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 27,047 नए मामले आए, 375 मरीजों की मौत हुो गई. पिछले एक हफ्ते से कोरोना के मामलों में कोई खास गिरावट नहीं आई.

पिछले एक सप्ताह के मामले

गुरुवार को 24,235 लोग संक्रमित हुए थे और 395 मरीजों की मौत हुई.

बुधवार को 25986 लोग संक्रमित हुए थे और 368 मरीजों की मौत हुई.  

मंगलवार को 24149 लोग संक्रमित हुए थे और 381 मरीजों की मौत हुई.

सोमवार को 20201 लोग संक्रमित हुए थे और 380 मरीजों की मौत हुई.

रविवार को 22933 लोग संक्रमित हुए थे और 350 मरीजों की मौत हुई.

शनिवार को 24103लोग संक्रमित हुए थे और 357 मरीजों की मौत हुई.

हाईकोर्ट ने कहा- पानी सिर से ऊपर चला गया, कैसे भी आज दिल्ली को 490 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सप्लाई करे केंद्र

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *