कोरोना मरीजों और जरूरतमंदों के घर पहुंचेगा लंगर, बंगला साहिब गुरुद्वारे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लग गया है. लॉकडाउन की इस परिस्थिति में लोगों की सेवा के लिए फिर एक बार कनॉट प्लेस स्थित गुरुद्वारा बंगला साहिब ने अपनी लंगर सेवा बहाल कर दी है. जिसके जरिए जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाने का सिलसिला एक बार फिर शुरू हुआ है.

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इस योजना को दोबारा शुरू करने का फैसला किया है. गुरुद्वारे कमेटी से मिली जानकारी के मुताबिक हर एक घर में खाना पुहचाया जाएगा, जहां भी जरूरत होगी. गुरुद्वारे के हेड का कहना है कि कोशिश की जा रही है कि हर मोहल्ले, गली जहां से लोगों के फोन आएंगे, हम वहां-वहां तक खाना पहुंचाएंगे.

उन्होंने कहा कि बस अड्डे, रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर भी खाना पहुंचाने के लिए हमारे सेवादार काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि सुबह से ही लंगर बनाया जा रहा है और डिब्बों में पेक कर घर-घर तक पहुंचाया जा रहा है. लंगर बनाने के काम से लेकर लोगों के पास पहुंचने तक कोविड नियमों का पालन किया जा रहा है, जिसमें सभी सेवादार मास्क और ग्लव्स पहन कर ही काम कर रहे है.

ये हैं हेल्पलाइन नंबर

बंगला साहिब गुरुद्वारे की तरफ से पांच हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. जिन पर कोई भी व्यक्ति जिसे खाने की जरूरत है या वह संक्रमित है और उसके परिवार में कोई खाना बनाने वाला नहीं है, तो वह इन नंबरों पर कॉल कर सकता है. गुरुद्वारे की तरफ से उस के घर पर खाना पहुंचाया जाएगा. जो 5 हेल्पलाइन नंबर जो जारी किए गए हैं वो हैं- 9811914050, 9810183038, 931261855, 9953086923, 8700264654.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में यहां पर मिल रही है फ्री में ऑक्सीजन, दूर-दूर से पहुंच रहे लोग

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *