लौकी के जूस के बेनिफिट जानेंगे तो कभी नहीं बनाएंगे मुंह! वेट लॉस के साथ होते हैं कई फायदे

नई दिल्ली: लौकी (Bottle Gourd) वजन घटाने के लिए रामबाण मानी जाती है. इसमें विटामिन-B, पानी और फाइबर भरपूर मात्रा में होता है, जो बॉडी में मेटाबॉलिज्म (Metabolism) को बढ़ाता है और डाइजेशन भी एक्टिव रखता है. साथ ही लौकी कब्ज संबंधी समस्याओं को कम करने में मदद करती है. जानें इसके और भी फायदे…

जामुन आपको स्वास्थ्य के साथ देता है गजब की सेहत, ज्यादा वजन से मिलेगी निजात

1. मिलेगा नेचुरल ग्लो (Skin Glowing Tips)
लौकी के जूस में मिनरल्स, एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन पाया जाता है जो आपकी स्किन को हेल्दी रख सकता है. आप चाहें तो सुबह नाश्ते से पहले लौकी जूस पीना शुरू कर सकते हैं. क्योंकि इससे डाइजेशन प्रोसेस बढ़िया रहता है और आपकी स्किन पर ग्लो आता है. 

2. झुर्रियां होंगी छू-मंतर (Wrinkles Remove Tips)
विटामिन सी और जिंक जैसे पोषक तत्वों से लौकी भरपूर होती है. यह एजिंग से निपटने में भी मदद करती है.

पान के पत्तों के फायदे जानते हैं आप? अगर नहीं, तो ये खबर पढ़कर हो जाएंगे हैरान
 
3. मुंहासे होंगे गायब (Acne Removal Tips)
लौकी के जूस से डाइजेस्टिव सिस्टम साफ रहता है और स्किन में गंदगी और ऑयल कंट्रोल रहता है. ऐसे में पिम्पल्स ब्रेक आउट कम होता है. 

4. सूजी आंखों में आराम (How to Remove Baggy Eyes)
नेचुरली बैगी आईज़ से छुटकारा पाने के लिए लौकी जूस की मदद ली जा सकती है. क्योंकि लौकी ठंडी होता है और इसमें भरपूर मात्रा में पानी होता है, जो बैगी आईज को कम करने में मदद करता है. इसके अलावा, अपनी आंखों पर लौकी के गोल स्लाइस रखें और आराम से लेट जाएं. 20 मिनट तक इंतजार करने के बाद इसे हटा दें. आपको इफेक्ट पता चलने लगेगा.

गर्मियों में खूब खाएं ककड़ी, वजन होगा कम और हैं अनेक चमत्कारी फायदे

5. सॉफ्ट स्किन भी देती है लौकी (How to get Soft Skin)
लौकी का जूस ब्लड प्योरिफाई करने में मदद करता है. इससे आपको चिकनी और कोमल स्किन मिल सकती है. यह शरीर को साफ करता है. इसलिए हर सुबह लौकी का जूस पीने का नियम बना लें. आपको बहुत फायदे होंगे.

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल सामान्य ज्ञान पर आधारित है. किसी भी चीज के सेवन से पहले अपने डॉक्टर्स या क्षेत्र से जुड़ें एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर ले लें.

WATCH LIVE TV

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *