Coronavirus in UP: यूपी में कोरोना के 25,858 नए मामले, 352 मरीजों की मौत

लखनऊ. यूपी में कोरोना संक्रमण के बीते 24 घंटे में 25,858 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा इस दौरान 352 लोगों की मौत भी हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है. 

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,72,568 हो गई है. वहीं, कुल संक्रमितों की संख्या अब 13,68,183 पहुंच चुकी है. वहीं मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 13,798 हो गया है.

कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी भूखा ना रहे – सीएम योगी
वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सामुदायिक भोजनालयों के संचालन की जरूरत पर जोर देते हुए मंगलवार को निर्देश दिए कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने कोविड-19 महामारी के प्रबंधन की समीक्षा करते हुए कहा कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू के कारण कहीं भी किसी श्रमिक, ठेला, रेहड़ी व्यवसायी, दिहाड़ी मजदूर को भोजन की समस्या न हो, ऐसे में ‘सामुदायिक भोजनालयों’ के संचालन की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा “कृषि उत्पादन आयुक्त स्तर से इस संबंध में आवश्यक प्रयास किए जाएं. औद्योगिक इकाइयों में भोजन का आवश्यकतानुसार प्रबन्ध रहे. कोई भी व्यक्ति भोजन के अभाव में परेशान न हो, इसे सुनिश्चित किया जाए.” 

योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए सरकार लगातार जरूरी कदम उठा रही है. बता दें की राज्य में अभी 6 मई सुबह सात बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी है. इस अवधि में आवश्यक और अनिवार्य सेवाएं सतत जारी रहेंगी.

ये भी पढ़ें:

UP पंचायत चुनाव: BJP को नहीं मिला वोटरों का साथ, SP को दिखी उम्मीद की किरण, कांग्रेस को अभी अच्छे दिनों का इंतजार

अखिलेश यादव का आरोप- ग्रामीण इलाकों में जानलेवा साबित हो रहा है कोरोना को लेकर सरकार का ‘झूठ’

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *