मुुंबई: दादर में ड्राइव-इन वैक्सीनेशन की हुई शुरुआत, वरिष्ठ और विकलांग लोगों को दी जाएगी ये खास सुविधा

मुंबई में पहला ड्राइव-इन वैक्सीनेश्न सेंटर की शुरुआत आज से हो चुकी है. दरअसल, मुंबई के दादर पश्चिम में शिवाजी पार्क के पास बहु-मंजिला कोहिनूर पार्किंग को टीकाकरण केंद्र में तब्दील किया गया है. बताया जा रहा है यहां केवल वरिष्ठ नागरिकों और विशेष रूप से विकलांग नागरिकों को ड्राइव-इन सुविधा प्रदान की जा रही है.

जी/नोर्थ वार्ड के सहायक आयुक्त किरण दिघावकर ने बताया, “सात बूथों पर प्रतिदिन 5,000 लगों को टीका लगाने की क्षमता है. इनमें से दो बूथ ड्राइव-इन के लिए रखे गए हैं” उन्होंने कहा, पार्किंग बूथ में 60 से 70 वाहनों के लिए पर्याप्त जगह है. यहां एक रजिस्ट्रेशन स्टाल भी जल्द लगाया जाएगा.

वहीं, बीएमसी ने बीते दिन ट्वीट कर जानकारी साझा की थी कि, 45 साल से ऊपर के लोगों और विकलांग लोगों के लिए ड्राइन-इन सुविधा शुरू की जा रही है. 

आपको बता दें, कुछ दिनों पहले तक मुंबई में कोरोना संक्रमण की सुनामी सी आ रही थी. हालांकि पिछले कुछ दिनों से यहां मामलों में कमी आई है. आज यहां एक दिन में 2,624 मामले सामने आए हैं और 78 मरीज़ों की मौत हुई. मुंबई में अब कोरोना संक्रमण के कुल मामले 6 लाख 58 हज़ार 621 हो गए हैं, जबकि मौत का कुल आंकड़ा 13,372 तक पहुंच गया है.

वहीं, राज्य की बात करें तो महाराष्ट्र में आज बीते दिनों के मुकाबले कम मामले दर्ज हुए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 48,621 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं और इतने ही वक्त में 567 लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया. 

यह भी पढ़ें.

बंगाल हिंसा पर बोले संबित पात्रा- हमारे कार्यकर्ता हर घड़ी फोन कर जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं

CM केजरीवाल का एलान- दिल्ली के 72 लाख लोगों को दो महीने फ्री राशन, ऑटो-रिक्शा चालकों को 5-5 हजार की मदद

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *