Home Hindi News Coronavirus : साप और चमगादड़ से नहीं : चीन खरनाक केमिकल से फैला...

Coronavirus : साप और चमगादड़ से नहीं : चीन खरनाक केमिकल से फैला : (पुरा सच)

31
SHARE
3600 भारतीय Corona virus की चपेट में प्रधानमंत्री मोदी लगाइए गुवाहार (जानिए पूरी खबर)
3600 भारतीय Corona virus की चपेट में प्रधानमंत्री मोदी लगाइए गुवाहार (जानिए पूरी खबर)
Hindi News – इन दिनों चीन समेत पूरे विश्व के Coronavirus का संकट छाया हुआ है वही वुहान शहर  की बात करें पूरे इलाके में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है जो इस Coronavirus की वजह से पीड़ित ना हुआ हो।
वही पढ़ाई के लिए कई चीन में भारत समेत और देशों के बच्चे हैं इस वायरस से अछूते नहीं हैं अलग है भारत में भी Coronavirus की चपेट में तीन मरीज पाये गए हैं।

 

जोकि चीन से लौटे हुए थे जांच के दौरान पता चला कि वह वुहान शहर से लौटे हैं। इसकी चपेट में अब तक 426 लोगों की मौत हो चुकी है आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और भी पड़ सकता है।
हालांकि चीनी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इस वायरस के एटीट्यूड बनाने के लिए काफी विशाल चल रही है कि जल्द से जल्द इसे रोका जा सके।
Coronavirus कैसे आया ?
अभी तक चीनी सरकार ने बताया था कि यह Coronavirus चमगादड़ के शुप और जहरीले सांप को खाने की वजह से हो रहा है हालांकि दरअसल में सच्चाई कुछ और है चीनी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार मानव सॉन्ग करो ना बारिश सांप और चमगादड़ को खाने से आया है।
लेकिन वुहान इंस्टिट्यूट ऑफ वायरलॉजी नैशनल बायोसेफ्टी लैब’ स्थित है जिसमें इबोला , निपह व अन्य घातक वायरस रिसर्च चल रही थी। हालांकि इससे मार्केट 32 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है हालांकि मामले पर पूरी तरह से चीनी सरकार चुप्पी साधी हुई है।
और इस सवाल पर बचती नजर आ रही हूं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह वायरस गलतफहमी जल में गलती से जीतने की वजह से चल रहा है हालांकि इस खबर की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है आने वाले दिनों में चल रही जांच इसकी पुष्टि हो सकती है।
भारत में आवा-जाहि पर लगाई रोक
भारत सरकार चीन आने जाने वाले व्यक्तियों पर लगानी रोग या रोक हालांकि आरोप शनिवार तक रविवार को पुणे एयर इंडिया की फ्लाइट से आ – जा सकते हैं।

आवश्यक सूचना

अब आप हमारी हिंदी न्यूज़ हर खबर हिंदी के अलावा इंग्लिश उर्दू मराठी बांग्ला समिति अन्य भाषाओं में आसानी से पढ़ सकते हैं इसके लिए आपको ट्रांसलेटर बटन पर क्लिक करके अपनी भाषा चुनें।