महिंद्रा देगी ओला उबर को टक्कर, खरीद ली ये मशहूर टैक्सी कंपनी

Photo:FILE

महिंद्रा एंड महिंद्रा मेरू कैब में खरीदी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी, ओला उबर को मिलेगी टक्कर

नयी दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शुक्रवार को कहा कि वह टैक्सी सेवा देने वाली मेरू में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 100 प्रतिशत करेगी। इसके लिये कंपनी ने मेरू के शेयरधारकों के साथ समझौता किया है। महिंद्र एंड महिंद्रा ने एक बयान में कहा कि उसने मेरू ट्रैवल्स प्राइवेट लि. (मेरू) के शेयरधारकों के साथ समझौता किया है। यह समझौता कंपनी में उनकी हिस्सेदारी के अधिग्रहण को लेकर है। 

पढें–  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें–  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

कंपनी के अनुसार वह निजी इक्विटी निवेशक ट्रू नार्थ और अन्य से 76.03 करोड़ रुपये में 44.14 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। जबकि संस्थापक नीरज गुप्ता और फरहत गुप्ता से 12.66 प्रतिशत हिस्सेदारी 21.63 करोड़ रुपये में खरीदेगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा इस सौदे के साथ मेरू में अपनी हिस्सेदारी मौजूदा 43.20 प्रतिशत से बढ़ाकर 100 प्रतिशत करेगी।

पढें–  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें–  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

मुकेश अंबानी की कंपनी का मुनाफा दोगुना से ज्‍यादा बढ़ा

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) का शुद्ध लाभ वित्त वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही में दोगुना से अधिक बढ़कर 13,227 करोड़ रुपये रहा। मुख्य रूप से पेट्रोरसायन और उपभोक्ता कारोबार में सुधार से उसका लाभ बढ़ा है। कंपनी ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि इससे पूर्व वित्त वर्ष 2019-20 की इसी तिमाही में उसे 6,348 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। कंपनी की कुल आय आलोच्य तिमाही में बढ़कर 1,72,095 करोड़ रुपये रही, जो एक एक साल पहले 2019-20 की इसी तिमाही में 1,51,461 करोड़ रुपये थी। चौथी तिमाही के शुद्ध मुनाफे में 797 करोड़ रुपये की वह राशि भी शामिल है, जो यूएस शेल संपत्ति को बेचने से प्राप्‍त हुई है। कंपनी की आय में टेलीकॉम और रिटेल कारोबार की हिस्‍सेदारी बढ़कर 45 प्रतिशत हो गई है, जो एक साल पहले 33 प्रतिशत थी। ग्रॉसरी बिजनेस से रिकॉर्ड राजस्‍व और उपभोक्‍ता इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स में मजबूत वृद्धि की वजह से रिटेल बिजनेस का टैक्‍स पूर्व लाभ 41 प्रतिशत बढ़कर 3623 करोड़ रुपये रहा। कंपनी ने इस दौरान 826 नए स्‍टोर खोले हैं और कुल संख्‍या बढ़कर 12,711 हो गई है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *